Adss

Range Rover Velar: JLR ने भारतीय बाजार में लॉन्च की अपनी नई अपडेटेड लग्जरी 2023 वेलार एसयूवी, कीमत इतनी कि खूल जाएंगी आंखें

2023 Range Rover Velar Launched: ब्रिटेन की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर आलियास जेएलआर (Jaguar Land Rover/JLR) ने भारतीय बाजार में अपनी मोस्ट अवेटेड लेटेस्ट अपडेटेड 2023 लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार (2023 Land Rover Range Rover Velar) को लॉन्च कर दिया है. जिसकी कंपनी ने भारतीय बाजार में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 94.30 लाख रुपये तय की है. बता दें कि जेएलआर कंपनी ने इस लग्जरी कार की बुकिंग की शुरुआत इसी साल जुलाई महीने से ही शुरू कर दी थी. कंपनी ने अपने अपडेटेड 2023 रेंज रोवर वेलार के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इस कार की डिलीवरी भी शुरू कर दी है. खास बात यह है कि कंपनी ने इस नए अवतार के एसयूवी कार में एक नया इंटीरियर डिजाइन थीम, कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ कई लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स दिए हैं. 

जबरदस्त डिजाइन से भरा लुक

जगुआर लैंड रोवर (JLR) की न्यू लॉन्च रेंज रोवर वेलार के डिजाइन में कंपनी ने काफी बदलाव किया है. कंपनी ने इस नई अपडेटेड वेलार को चार कलर्स के ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया है. जिसमें से दो नए कलर शेड्स (मेटैलिक वेरेसिन ब्लू और प्रीमियम मेटैलिक जदर ग्रे) का इस्तेमाल किया गया है. इसके एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसके अप फ्रंट में पिक्सेलेटेड एलईडी ट्रीटमेंट और फ्रंट ग्रिल में थीडी (थ्री-डायमेंशनल) इफेक्ट्स दिया है. साथ ही इस लग्जरी कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके फ्रंट बंपर को नीचे किया गया है और बोनट को दोनों तरफ रेंज रोवर का नया ‘बर्निंग ऐश’ लोगो दिया गया है. कार के साइड प्रोफाइल लुक की बात करें तो कंपनी ने इसमें एक फ्लैट रूफलाइन और डी-पिलर पर एक सिग्लेचर किंक के साथ इसे पूरी तरह से अपने पिछले मॉडल की तरह ही रखा है. रियर लुक में इसके टेल लाइट्स को एक समान पिक्सेलेटेड एलईडी ट्रीटमेंट दिया गया है. वहीं इसके बंपर को रिप्रोफाइल किया गया है.

पावरफुल इंजन से है लैस

भारतीय बाजार के लिए कंपनी ने नई अपडेटेड फेसलिफ्टेड वेलार को केवल टॉप-स्पेक एचएसई ट्रिम में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के ऑप्शन्स के साथ पेश किया है. जिसमें एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर इंजेनियम डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. जो कि क्रमशः 247bhp/365Nm और 201bhp/430Nm का मैक्सिमम आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम है. कार को दमदार और ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से लैस करने के लिए कार में लैंड रोवर की पेटेंट टेरेन रिस्पांस सिस्टम ईसीओ, रेस्ट, ग्रास-ग्रेवल-स्नो, मड-रट्स, सैंड, डायनामिक और ऑटोमेटिक मोड दिया गया है.

मिलते हैं कई एडवांस फीचर्स

फीचर्स के तौर पर नए जगुआर रेंज रोवर वेलार में एक नया 11.4-इंच कर्व्ड टचस्क्रीन रनिंग लैंड रोवर का पिवि प्रो-सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एक वायरलेस चार्जिंग पैड, हीटिंग और वेंटिलेशन फंक्शन के साथ फ्रंट सीट, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, 4-ज़ोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए 20-वे मसाज सीट्स, एक मेरिडियन ऑडियो सिस्टम सहित कई लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta Facelift: फरवरी 2024 में लॉन्च हो सकती है नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जानें क्या मिलेंगे फीचर्स

इनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई लग्जरी अपडेटेड जगुआर लैंड रोवर की रेंज रोवर वेलार का सीधा मुकाबला वॉल्वो एक्ससी 90 और मर्सिडीज बेंज जीएलई क्लास से होता है.

Adzz

Related Articles

Adzzspot_img

Latest Articles