Adss

फरवरी महीने में MG Motor और Mahindra के सेल में हुआ जबरदस्त इजाफा, यहां देखें लेटेस्ट डेटा

Car Sales in February 2022: फरवरी महीने में हुई बिक्री को लेकर ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी नए आंकड़े जारी कर दिए हैं. इस महीने में भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंदा की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की फरवरी में कुल 54,455 व्हीकल बेचे. वहीं यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में महिंद्र ने फरवरी 2022 में 27,551 गाड़ियों की सेल की. वहीं Mahindra ने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में फरवरी 2022 में 27,663 व्हीकल बेचे. वहीं इसी महीने कंपनी ने 2814 गाड़ियों को एक्सपोर्ट भी किया गया.

MG Motor के सेल में भी हुआ इजाफा

महिंद्रा के अलावा MG Motor India कि बिक्री सालाना आधार पर 5 फीसदी बढ़कर फरवरी में 4,528 यूनिट रही. कंपनी ने पिछले साल फरवरी 2021 में 4,329 यूनिट्स की बिक्री की थी. एमजी मोटर इंडिया ने अपने एक बयान में बताया कि मांग मजबूत बनी हुई है क्योंकि कंपनी ने बुकिंग में तेज हासिल की है औऱ आपूर्ति श्रृंखला में परेशानियों के बाद भी हम आशाजनक विकास गति का अनुभव कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Car Tips: गर्मियों के मौसम में इस तरीके का इस्तेमाल कर अपने कार के टायर्स गर्म होने से बचाएं

Maruti Suzuki की सेल

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने फरवरी 2022  में कुल 164,056 गाड़ियों का सेल किया. फरवरी में कुल 137,607 घरेलु यूनिट की रही. इसके अलावा 2,428 ओईएम यूनिट बिकी और 24,021 यूनिट को एक्सपोर्ट किया गया. यह अबतक का सबसे ज्यादा गाड़ियों का एक्सपोर्ट है.   

दरअसल इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट की कमी के कारण कई गाड़ियों के प्रोडक्शन पर मामूली प्रभाव देखा गया. यह वह गाड़ियां थी जो घरेलु बाजार में बेचे जाते हैं. गुरुग्राम स्थित सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने बताया कि कंपनी ने बिक्री को कम करने वाले प्रभाव को कम करने के लिए अपने ओर से हर संभव प्रयास किए.

यह भी पढ़ें: इस साल आएगी Maruti Alto 800 की नेक्सट जनरेशन, लॉन्च से पहले जानें इसकी खूबियां

Adzz

Related Articles

Adzzspot_img

Latest Articles